Breaking News
Home / विदेश / चीन से घटिया मेडिकल सामान खरीदने पर किंग जोंग उन ने दी बड़े अधिकारी को मौत
kim jong un

चीन से घटिया मेडिकल सामान खरीदने पर किंग जोंग उन ने दी बड़े अधिकारी को मौत

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अपने तानाशाही रवैया और अपने सनकी व्यवहार के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है. एक बार फिर से उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की सनक का उदाहरण देखने को मिला है.

किंग जोंग उन ने उत्तर कोरिया की राजधानी में बन रहे सरकारी जनरल अस्पताल में अपने अधिकारी द्वारा चीन से घटिया मेडिकल सामान खरीदने के लिए बड़े अधिकारी को मौत की सजा दे दी. एक साउथ कोरिया अखबार का कहना है कि राजधानी प्योंगयांग में बन रहा जनरल अस्पताल किंग जॉन का एक ड्रीम प्रोजेक्ट है जिसके लिए वह हर चीज यूरोप से मंगाना चाहते हैं क्योंकि किंग के बचपन का ज्यादातर हिस्सा यूरोप में गुजरा है इस वजह से किंग यूरोपीय वस्तुओं को बेहद उम्दा क्वालिटी का मानते हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि किम के निर्देश पर पिछले साल ही प्योंगयांग में बने पुराने सरकारी हॉस्पिटल को तोड़ दिया गया था. इसकी जगह पर के एक भव्य सरकारी हॉस्पिटल बनाना चाहते थे जिसके लिए किंग ने विशेष रूप से एक बड़े पैकेज का ऐलान किया था. लेकिन उत्तर कोरिया पर चल रहे आर्थिक प्रतिबंधों के कारण अधिकारी मेडिकल सामान यूरोप से मंगाने में सक्षम रहे जिसकी जानकारी अधिकारियों ने किंग को नहीं दी.

दक्षिण कोरिया के एक निजी समाचार पत्र डेली एनके के मुताबिक मारा गया अधिकारी विदेश मंत्रालय में डिप्टी डायरेक्टर था. जो देश के अंदर आयात निर्यात को देखता था.

Check Also

america corona raw mertial

Corona Vaccine : भारतीय दवाब के आगे झुका अमेरिका

भारत में कोरोना की दूसरी लहर का व्यापक रूप से असर देखने को मिल रहा …