Loksabha Election 2024: कांग्रेस ने शुरू की लोकसभा की तैयारी, बना लिया हैं ख़ास प्लान जो करेगा कांग्रेस की मदद ………..!

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अभी एक साल से ज्यादा का समय बचा है, लेकिन सभी राजनीतिक पार्टियों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है.

प्रियंका गांधी ने भी कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने की मुहिम शुरू कर दी है और इसके लिए पार्टी एक नई रणनीति पर काम कर रही है. इसके लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी खुद मैदान में उतरेंगी और मार्च महीने में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रैली करेंगी.

नाराज नेताओं को मनाने का अभियान शुरू

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की लखनऊ में होने वाली रैली से पहले पार्टी ने बड़ा प्लान बनाया है और पार्टी ने नाराज चल रहे नेताओं को मनाने का अभियान शुरू किया गया है. यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने पार्टी से नाराज चल रहे नेताओं के गिले-शिकवे दूर करने के लिए कार्यक्रम बनाया है, जिसका आगाज हो गया है. इसके अलावा पार्टी ने हाशिए पर पड़े नेताओं को भी लाइमलाइट में लाने की योजना बना ली है.

प्रियंका गांधी खास रणनीति पर करेंगी काम

प्रियंका गांधी ने साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में एक बार फिर एक्टिव होंगी और इसके लिए खास रणनीति पर काम करेंगी. यूपी में कांग्रेस की ताकत बढ़ाने के लिए पार्टी ‘हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा’ के जरिए युवाओं और महिलाओं को जोड़ने की कोशिश कर रही, जिसकी अगुवाई प्रियंका गांधी करेंगी.

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से हो रही है चर्चा

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए कांग्रेस वरिष्ठ नेताओं से राय-मशविरा भी कर रही है. इसके लिए यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने कानपुर से अभियान शुरू कर दिया है और वरिष्ठ नेताओं के साथ चाय पर चर्चा कर रहे हैं. इस दौरान उन नेताओं से भी बात की जा रही है, जिनकी शिकायत रही है कि पार्टी में उनको तवज्जों नहीं दी जा रही है.