Breaking News
Home / देश / ममता बनर्जी पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक, विवादित टिप्पणी का है मामला
Mamta

ममता बनर्जी पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक, विवादित टिप्पणी का है मामला

अभिनव शाल्य

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बीच ममता बनर्जी पर चुनाव आयोग ने बड़ी कार्यवाही की है चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी को अगले 24 घंटे चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है. यानी चुनाव आयोग पर ममता बनर्जी की रोक मंगलवार शाम 8:00 बजे तक रहेगी.

वही आपको बता दे ममता बनर्जी पर चुनाव आयोग के द्वारा यह कार्यवाही उनकी बयानों के आधार पर की गई है. चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के द्वारा मुसलमान एक हो जाओ और मुझे वोट दो और केंद्रीय वालों पर सवाल उठाने को लेकर कार्यवाही की है. इन दोनों बयानों को ममता बनर्जी ने गलत माना है.

पहला मौका नहीं है जब चुनाव आयोग ने बड़े नेताओं पर कार्रवाई की है इससे पहले भी 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ पर 72 घंटे और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मायावती पर 48 घंटे तक चुनाव आयोग रोक लगा चुका है. चुनाव आयोग ने भाषणों के आधार पर आचार संहिता के उल्लंघन के लिए यह कार्यवाही की थी.

उस वक्त मायावती ने बयान दिया था सभी मुसलमान गठबंधन के पक्ष में मतदान करें ताकि गठबंधन की जीत हो सके जिसके बाद चुनाव आयोग ने कार्यवाही की थी.

वही इस विधानसभा चुनाव में तमिलनाडु में कांग्रेस के स्टार प्रचारक ए राजा पर चुनाव आयोग ने कार्यवाही करते हुए 48 घंटे की रोक लगा दी थी इसके साथ ही उन्हें कांग्रेस की स्टार प्रचारक की लिस्ट से भी निकाल दिया गया था.

वही आपको बता दें 2014 में जब अमित शाह लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी थे तब अमित शाह ने एक “बदला लेने वाला” बयान दिया था. जैसे चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन माना था और उन पर कार्यवाही की थी.

Check Also

Jyoti AdityaRaj Scindia

कांग्रेस पर सिंधिया ने कसा तंज, कहा अब मांस…

कोरोनाकाल में जिन लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खोया, उनके घर सांसद ज्योतिरादित्य …