Breaking News
Home / देश / NCP प्रमुख शरद पवार को बैठक बेनतीजा, बोले कांग्रेस बिना विपक्ष की कल्पना भी नहीं….
sarad pawar

NCP प्रमुख शरद पवार को बैठक बेनतीजा, बोले कांग्रेस बिना विपक्ष की कल्पना भी नहीं….

एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के दिल्ली स्थित आवास पर हुई विपक्षी दलों की अहम बैठक बेनतीजा समाप्त हो गई। करीब ढाई घंटे चली इस बैठक में टीएमसी नेता यशवंत सिन्हा, गीतकार जावेद अख्तर, राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष जयंत चौधरी, सीपीआई सांसद बिनॉय विश्वम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला शामिल हुए। वैसे उमर अबदुल्ला कुछ ही देर में बैठक से निकल गये। मीटिंग खत्म होने के बाद एनसीपी सांसद माजिद मेमन ने कहा कि ये बैठक शरद पवार ने नहीं, बल्कि यशवंत सिन्हा ने बुलाई थी।

बैठक में शामिल होने से पहले उन्होंने कहा, ”यह सबसे अधिक नफरत वाली सरकार के खिलाफ सभी धर्मनिरपेक्ष, लोकतांत्रिक वाम ताकतों का एक मंच है। ऐसी सरकार जो विफल रही है। देश को बदलाव की जरूरत है और लोग बदलाव के लिए तैयार हैं।” एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने भी कहा था कि पूरे देश में सभी विपक्षी पार्टियों को एक साथ लाने का काम शरद पवार शुरू कर रहे हैं। लेकिन बैठक में ऐसा कुछ भी नहीं दिखा, जिससे इसे विपक्षी दलों की एकजुटता कहा जा सके।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी बैठक पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि इसमें शिवसेना नहीं है, समाजवादी पार्टी नहीं है, बहुजन समाज पार्टी नहीं है, चंद्रबाबू नायडू नहीं हैं, के. चंद्रशेखर राव नहीं हैं. फिर यह विपक्षी पार्टियों की बैठक कहां से हो गई? यह यशवंत सिन्हा द्वारा 2018 में बनाये गये ‘राष्ट्र मंच’ नाम के संगठन की बैठक है।’

उनकी ये बात सही भी लग रही है क्योंकि इसमें किसी भी पार्टी का कोई बड़ा नेता शामिल नहीं हुआ। कांग्रेस के बिना विपक्षी एकता बनाने का कोई सवाल नहीं उठता, और इसके अलावा क्षेत्रीय पार्टियों के बड़े नेताओं की गैरमौजूदगी से भी लगता है कि किसी ने इस बैठक को गंभीरता से नहीं लिया। बैठक में ना तो कोई ठोस पहल हुई ना ही किसी मुद्दे पर सहमति के सुर मिले।

Check Also

PMModi

पीएम मोदी ने बढ़ाया भारतीय हॉकी टीम का हौसला फोन पर की बात

सेमीफाइनल में महिला हॉकी टीम की हार से तमाम देशवासियों की उम्मीदों पर पानी फिर …