Breaking News
Home / देश / बंगाल में ओवैसी की ममता को चुनौती, मुस्लिम बहुल सीटों पर उतारे प्रत्याशी
West Bengal

बंगाल में ओवैसी की ममता को चुनौती, मुस्लिम बहुल सीटों पर उतारे प्रत्याशी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी किस्मत आजमा रही है. वैसे इस चुनाव में मुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच माना जा रहा है. वही लेफ्ट कांग्रेस का गठबंधन और मुस्लिम राजनीति के लिए जाने जाने वाले असदुद्दीन ओवैसी भी इस चुनाव में उतर चुके है. हालांकि पिछले तीन चरणों में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने कोई भी प्रत्याशी नहीं उतारा था लेकिन आने वाले चरणों के लिए उनकी पार्टी ने प्रत्याशियों को उतार दिया है. जिनकी किस्मत का फैसला आखिरी तीन चरणों में होगा.

जानकारी के अनुसार असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी पार्टी के AIMIM के टिकट पर इतहार सीट से मोफक्कर इस्लाम, जलांगी सीट पर अलसोकत जामन, सगरदीघी सीट से मेरे महबूब आलम, भरतपुर सीट पर सज्जाद हुसैन, मलतीपुर सीट पर मौलाना मोतिउर रहमान, रतुआ सीट पर सईदुर रहमान आसनसोल सीट पर दानिश अजीज किस्मत आजमा रहे है.

वर्तमान में इन सीटों पर बात करें तो 3 पर कांग्रेस का कब्जा है जबकि 3 पर टीएमसी एक सीट पर लेट का कब्जा है.

ओवैसी के द्वारा इन सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशी उतारने से मुस्लिमों का वोट बिखरने की संभावना बन गई है. इतहार, सगरदिघी, जलंगी, भरतपुर पर 50 फीसदी से अधिक मुस्लिम मतदाता है. जबकि बाकी अन्य सीट पर 30 से 40 फीसदी मुस्लिम मतदाता है.

Check Also

bengl violence

Violence In Bengal : पश्चिम बंगाल में हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय ने दी बंगाल सरकार को चेतावनी

विधानसभा चुनाव 2021 के बाद पश्चिम बंगाल में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही …