Breaking News
Home / विदेश / पाकिस्तान का फिर जागा कश्मीर में मोह, इमरान बोले हम भारत…
Imran Khan Pakistan PM

पाकिस्तान का फिर जागा कश्मीर में मोह, इमरान बोले हम भारत…

पाकिस्तान इन दिनों बेशक चीन का कर्ज चुकाने के लिए सऊदी अरब में जाकर उसके प्रधानमंत्री इमरान खान और उसके सेना अध्यक्ष बाजवा भीख मांग रहे हो लेकिन अभी भी उनका कश्मीर मोह छूटा नहीं है. अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापा है उन्होंने कहा कि जब तक नई दिल्ली जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा वापस नहीं देगी. तब तक पाकिस्तान भारत से कोई वार्ता नहीं करेगा.

इमरान खान ने पाकिस्तान के एक नेशनल टेलीविजन पर लाइव प्रसारण के दौरान जनता के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जब तक भारत 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने का फैसला वापस नहीं ले लेता तब तक पाकिस्तान किसी भी कीमत पर भारत से वार्ता नहीं करेगा.

आपको बता दें, हाल ही में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपनी सऊदी अरब यात्रा से पहले कश्मीर को लेकर पाकिस्तान के 1 नेशनल टीवी चैनल पर बड़ा बयान दिया था उन्होंने कहा था कि धारा 370 भारत का आंतरिक मामला है हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं है उनके इस फैसले का पाकिस्तान में जमकर विरोध हुआ शायद ही परिणाम है कि उसके कुछ दिनों बाद सऊदी अरब से लौटकर इमरान खान पाकिस्तान में नेशनल टेलीविजन पर बैठकर लोगों को यह भरोसा दिला रहे हैं कि पाकिस्तान सरकार का रवैया कश्मीर को लेकर अभी भी बदला नहीं है.

वर्ष 2019 में 5 अगस्त को भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेकर समाप्त कर दिया था. तब से पाकिस्तान की पाकिस्तान सरकार पर दबाव बना रही है कि वह धारा 370 को दोबारा कश्मीर में लागू करवाए.

Check Also

images - 2021-06-01T185048.795

सऊदी अरब में नमाज के दौरान लाउडस्पीकर पर रोक

सऊदी अरब ने एक ऐतिहासिक फैसला लिया है आपको बता दें सऊदी अरब के प्रशासन …