Breaking News
Home / देश / Patrol Price Hike: पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों से नाराज राहुल गांधी, लगाया आरोप
Rahul Gandhi

Patrol Price Hike: पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों से नाराज राहुल गांधी, लगाया आरोप

देश में पेट्रोल और डीजल हर व्यक्ति की जीवनशैली का हिस्सा है इनकी कीमतों में बढ़ोतरी से देश का हर जनमानस प्रभावित होता है. वहीं दुनियाभर में कच्चे तेल के दामों में वृद्धि की वजह से भारत में भी अब पेट्रोल डीजल के दाम में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

वहीं विपक्ष भी तेल की बढ़ी कीमतों को लेकर सरकार पर हमलावर दिख रहा है. कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केरल से कांग्रेस के वायनाड के सांसद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरते हुए एक ट्वीट किया है. जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि “चुनाव खत्म, लूट फिर से शुरू”

बता दे देश में पेट्रोल डीजल की कीमत है बढ़ते बढ़ते कई जगह 100 के पार पहुंच चुकी हैं और अब ज्यादतर जगह तो पेट्रोल 90 से ₹95 लीटर तक बिक रहा है.

पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का कारण

दुनिया में पेट्रोल डीजल की बढ़ती हुई कीमतों का सबसे बड़ा कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी होना है आपको बता दें अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें $70 प्रति बैरल तक जा पहुंची हैं हालांकि कल रात को कच्चे तेल के दाम में $1 प्रति बैरल की कमी देखने को मिली थी लेकिन कीमतों साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच चुकी है. वही बाजार के विश्लेषकों का मानना है कि तेल की कीमत है अब $80 प्रति बैरल तक जा सकते हैं जिसके कारण पेट्रोल डीजल के दामों में एक अच्छी खासी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

Check Also

Jyoti AdityaRaj Scindia

कांग्रेस पर सिंधिया ने कसा तंज, कहा अब मांस…

कोरोनाकाल में जिन लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खोया, उनके घर सांसद ज्योतिरादित्य …