Breaking News
Home / देश / आरएलडी के अध्यक्ष अजित सिंह का कोरोना से निधन
Ajeet singh

आरएलडी के अध्यक्ष अजित सिंह का कोरोना से निधन

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बड़ी राजनीतिक साफ रखने वाले लोकप्रिय किसान नेता अजित सिंह का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया है. आपको बता दें, अजीत सिंह और उनकी पोती को 22 अप्रैल को कोरोना संक्रमण हुआ था. जिसके बाद गुरुग्राम के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था 4 मई को उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था लेकिन स्थिति में लगातार गिरावट आती गई. और आज सुबह अजीत सिंह का निधन हो गया उनके निधन से पूरे राजनीतिक जगत में शोक की लहर है.

आपको बता दें अजीत सिंह पश्चिमी उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़ी हैसियत रखते थे. अजीत सिंह किसान नेता के साथ-साथ पश्चिम उत्तर प्रदेश में बड़ी जाट नेताओं की भी छवि रखे थे उनकी जाटों में बहुत अच्छी पैठ मानी जाती थी. उनकी मृत्यु से पूरे राजनीतिक जगत में शोक है.

राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष अजीत सिंह का जन्म 12 फरवरी 1939 को मेरठ में हुआ था. वे देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के बड़े बेटे थे.

समाजवादी पार्टी ने शोक जताया

समाजवादी पार्टी ने अजय सिंह के निधन पर शोक जताया है. समाजवादी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से उनके निधन पर ट्वीट किया गया जिसमें लिखा कि “राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री अजित सिंह का निधन अत्यंत दुखद, आपका यूं अचानक चले जाना किसानों के संघर्ष और भारतीय राजनीति में कभी ना भरने वाली जगह छोड़ गया है शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना दिवंगत आत्मा को शांति दे भगवान”

यूपी के राज्यपाल ने शोक जताया

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आरएलडी के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है राज्यपाल ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना प्रेषित किए हैं.

वही अजीत सिंह के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं जुझारू किसान नेता चौधरी अजित सिंह का निधन अत्यंत दुखद है उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि.

प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने परमधाम में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें.

Check Also

Jyoti AdityaRaj Scindia

कांग्रेस पर सिंधिया ने कसा तंज, कहा अब मांस…

कोरोनाकाल में जिन लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खोया, उनके घर सांसद ज्योतिरादित्य …