Breaking News
Home / Uncategorized / सीरम ने कहा देश में Corona vaccine की कमी, सरकार के कारण
download (28)

सीरम ने कहा देश में Corona vaccine की कमी, सरकार के कारण

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण कोरोना वायरस की टीको की बड़ी संख्या में कमी देखने को मिल रही है. ऐसे में सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जो कि भारत में कोविडशील्ड वैक्सीन बनाती है. उस के कार्यकारी निदेशक सुरेश जाधव ने देश में टीको की कमी का ठीकरा भारत सरकार पर फोड़ा है.

हाल ही में एक वर्चुअल सेमिनार में भाग लेते हुए सुरेश जाधव ने कहा कि देश में सरकार ने डब्ल्यूएचओ के दिशा निर्देशों के अनुसार कोरोना वायरस की वैक्सीन का टीकाकरण शुरू किया था.

लेकिन शुरुआत में सरकार ने 30 करोड़ लोगों को वैक्सीन दिए जाने का लक्ष्य रखा था. और लक्ष्य तक पहुंचने के लिए हमें 60 करोड़ वैक्सीन की आवश्यकता थी. लेकिन सरकार ने लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ही 45 साल से ऊपर वाले और 18 प्लस वालों का टीकाकरण शुरू कर दिया.

इसके बाद उन्होंने सरकार पर वैक्सीन की कमी का ठीकरा फोड़ते हुए कहा कि सरकार को पता था कि देश में इतनी बड़ी संख्या में वैक्सीन उपलब्ध नहीं है. फिर भी सरकार ने यह निर्णय लिया आगे जाधव ने कहा कि हमें उत्पाद की उपलब्धता को ध्यान में रखना चाहिए और विवेकपूर्ण निर्णय लेना चाहिए ताकि आगे ऐसी स्थिति का सामना नहीं करना पड़े.

Check Also

Jitendra Tiwari

Bengal Election 2021: चुनाव की तारीख एलान के बाद इस टीएमसी थामा ने थामा भाजपा का दामन

अभिनव शाल्य (NEXT9NEWS) पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव इसी महीने से 27 मार्च से शुरू हो …