Breaking News
Home / देश / सुशांत सिंह राजपूत के ड्रग्स एंगल में नया मोड़, NCB ने फाइल की 12000 पन्नो की चार्जशीट
sushant

सुशांत सिंह राजपूत के ड्रग्स एंगल में नया मोड़, NCB ने फाइल की 12000 पन्नो की चार्जशीट

श्रेया पाण्डेय(NEXT9NEWS)

सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 12000 पनो का एक चार्जशीट दायर किया। एनसीबी के चीफ समीर वानखेड़े ने इसे शुक्रवार के रोज़ मुंबई के विशेष NDPS कोर्ट में इस चार्ज शीट को दायर किया है। बताया जा रहा है कि इस चार्ज शीट में तकरीबन 33 लोगो का नाम शामिल है जिसमे रिया चक्रबोर्ती, सैमुअल मिरिंडा और कई अन्य लोगो के नाम शामिल है। इन नामो में कई ड्रग पेड्ड्लर्स के भी नाम सामने आये है। अब तक इनमे से 8 लोगो को पहले ही न्यायिक हिरासत में रखा गया है।

एनसीबी के चीफ ने इस बारे में बताया है की अब तक के जांच के दरमियान कुछ ऐसी चीज़े बरामत हुई है, जिन्हे खंगालना बेहद ज़रूरी है। नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस, इलेक्ट्रॉनिक्स गैजेट्स के साथ-साथ भारत के अलावा विदेश की भी करेंसी जब्त की गई है। इन सभी केमिकल्स जो जांच के लिए भी भेजा जा चूका है जनकी रिपोर्ट आना अभी बाकि है। बता दें की एजेंसी ने उन्ही चेमिकल्स की जांच की है जो उन्हें आरोपियों से बरामत हुई है। साथ ही उनके दोइये गए बयानों के मद्देनज़र इस चार्ज शीत पर लोगो के नाम दर्ज किये गए है।

सुशांत सिंह राजपूत को 14 जून, 2020 को उनके मुंबई स्थित बांद्रा वाले फ्लैट में मृत पाया गया था। इसी के बाद रिहा चक्रबोर्ती समिट उनके भाई शोविक चक्रबोर्ती और सुशांत सिंह के साथ रह रहे लोगो पर भी उनके पिता द्वारा केस दर्ज कराने पर शिकंजा कसना शुरू किया था। इस केस की कार्यवाही सब पहले मुंबई पुलिस कर रही थी जिसे सुप्रीम कोर्ट ने बाद में सीबीआई को शॉप दिया। इसपर ही ड्रग्स एंगल से जांच कर रही सेंट्रल नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो ने अब इस चार्ज शीट दायर कर के जांच को आगे बढ़ाया है।

Check Also

bengl violence

Violence In Bengal : पश्चिम बंगाल में हिंसा को लेकर गृह मंत्रालय ने दी बंगाल सरकार को चेतावनी

विधानसभा चुनाव 2021 के बाद पश्चिम बंगाल में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही …