Breaking News
Home / विशेष / दिल्ली की वो डरावनी सड़क जहाँ भटकती है एक महिला की रूह
5. Aman - Delhi Cantt - pkg - main

दिल्ली की वो डरावनी सड़क जहाँ भटकती है एक महिला की रूह

भूत-प्रेत को लेकर हर किसी की अपनी-अपनी सोच होती है कोई भूत-प्रेत को हकीकत मानता है और कई लोगों का मानना है कि भूत जैसी कोई चीज़ इस दुनिया में होती ही नहीं है.

यूँ तो रास्तों का काम मुसाफिर को उसकी मंजिल तक पहुंचाना होता है लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि जिस रास्ते से आप अपनी मंजिल की तरफ जा रहे हैं वो रास्ता आपको आपकी मंजिल तक न ले जाए तो या आप उस रास्ते से घर वापस ही नहीं लौट पाए तो क्या होगा. आपको मेरी बात एक मजाक लग रही होगी लेकिन यह बात सच है और ऐसा ही एक रास्ता है हमारे देश की राजधानी मेट्रो सिटी दिल्ली में.

यह रास्ता कहीं और नहीं दिल्ली कैंट यानि दिल्ली छावनी में है. वैसे तो कहा जाता है कि ये जगह आर्मी की मौजूदगी की वजह से सेफ है लेकिन वास्तव में ऐसा है नहीं इस जगह की गिनती सिर्फ दिल्ली के ही नहीं बल्कि भारत की डरावनी जगह में की जाती है. दिल्ली कैंट का रास्ता रात के वक़्त काफी सुनसान हो जाता है. यहाँ की प्रचलित कहानियों के कारण लोग यहाँ से रात के वक़्त गुजरने में कतराते हैं. इसके पीछे एक काफी डरावनी वजह है और काफी कहानियां प्रचलित हैं.

कई लोगों का कहना है कि उन्होंने रात के वक़्त एक बुजुर्ग महिला को सफ़ेद साडी में इस रास्ते से गुज़रते हुए देखा है. यहाँ तक की यह भी कहा जाता है कि ये महिला इस रास्ते से गुजरने वाले लोगों से लिफ्ट मांगती है और जो व्यक्ति इस महिला को लिफ्ट देता है उसका आज तक पता नहीं चल पाया है और जो व्यक्ति इस महिला को लिफ्ट नहीं देता ये महिला उस व्यक्ति की गाडी की स्पीड के साथ-साथ दौड़ती है हालांकि कुछ लोगों का यह भी कहना है कि इस महिला ने आजतक किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया है. अब इस बात में कितनी हकीक़त है और कितना फ़साना ये कोई नहीं जानता.

Check Also

manshi ghat

बनारस से जुडी कुछ अनसुनी बातें|Banaras|Varanasi

भारत देश अपनी धार्मिक विश्वास के लिए जाना जाता है। हमारे देश में कई ऐसे …