Home / देश / चुनाव स्पेशल / Election Results 2021 : बंगाल में कांग्रेस से आगे चल रही है झारखंड की यह पार्टी
03

Election Results 2021 : बंगाल में कांग्रेस से आगे चल रही है झारखंड की यह पार्टी

आज पश्चिम बंगाल के चुनावी नतीजे आ रहे है. चुनावी नतीजों में अब तक के रुझानों की बात की जाए तो ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को बड़ी बढ़त मिल रही है. आंकड़ों की बात की जाए तो भाजपा 96 सीटों पर आगे चल रही है जबकि तृणमूल कांग्रेस भाजपा से लगभग 100 सीटों की बढ़त बनाते हुए 196 सीटों पर आगे चल रही है ममता बनर्जी की हैट्रिक साफ लगती हुई दिखाई दे रही है लेकिन कांग्रेस पार्टी का बंगाल चुनाव में खाता खुलता हुए हुआ भी नहीं दिखाई दे रहा है.

चुनाव आयोग के रुझानों के मुताबिक बंगाल के अंदर झारखंड की स्थानीय पार्टी आजसू पार्टी एक सीट के साथ आगे चल रही है जबकि कांग्रेस का आंकड़ा चुनाव आयोग के रुझानों के मुताबिक 0 पर चल रहा है.

बंगाल की बाघमुंडी सीट से आजसू पार्टी के आशुतोष महतो कांग्रेस पार्टी के नेपाल चंद्र महतो से 400 वोटों से आगे चल रहे है.

वही टीवी चैनलों ने अपने रुझानों में पश्चिम बंगाल के अंदर टीएमसी को बहुमत दे दिया है जबकि जबकि भाजपा की बात करें तो भाजपा 100 सीटों से भी नीचे पर चल रही है बरहाल यह देखना होगा कि तृणमूल कांग्रेस के रुझान नतीजों में बदल पाते हैं या नहीं या फिर भाजपा सरकार बना पाती है या नहीं वही बात की जाए असम में असम में भाजपा ने रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है जबकि कांग्रेस 50 सीट के साथ बीजेपी से लगभग 20 सीट पीछे चल रही है वहीं केरल की बात करें तो लेफ्ट 80 सीटों के साथ सरकार बनाती दिख रही है वहीं तमिलनाडु में कांटे का मुकाबला चल रहा है.

चुनाव आयोग के रुझानों की बात करें तो तृणमूल कांग्रेस 137 सीटों पर आगे चल रही है जबकि भाजपा 70 सीटों पर पानी चल रही है जबकि कांग्रेस का गठबंधन केवल 5 सीटों पर आगे चल रहा है.

नंदीग्राम में ममता पीछे

Check Also

water bomb

महाराष्ट्र के नागपुर में फंसा पिकनिक मनाने गया परिवार

महाराष्ट्र के नागपुर से पिकनिक मनाने छिंदवाड़ा जिले के पिपलानारायणवार से लगे घोघरा जल वाटर …