Breaking News
Home / देश / चुनाव स्पेशल / West Bengal Assembly Elections 2021: बंगाल में मुख्यमंत्री पद पर भाजपा ने तोड़ी चुप्पी
Dilip Gosh

West Bengal Assembly Elections 2021: बंगाल में मुख्यमंत्री पद पर भाजपा ने तोड़ी चुप्पी

अभिनव शाल्य

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव पर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. एक तरफ तृणमूल कांग्रेस की तरफ से यह स्पष्ट कर दिया गया है यदि तृणमूल कांग्रेस चुनाव जीती है तो आने वाले 5 वर्षों के लिए ममता बनर्जी ही मुख्यमंत्री होंगी. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पद का कोई भी नाम सामने नहीं आया है.

भाजपा बिना मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के चुनाव लड़ रही है. लेकिन कल पश्चिम बंगाल के चुनाव के दूसरे चरण से ठीक पहले बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने बड़ा खुलासा किया है. दिलीप घोष ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पद का फैसला पार्टी और विधायक करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि कोई विधायक ही मुख्यमंत्री बनाया जाए और उन्होंने कहा कि जब ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनी थी. तब वह विधायक नहीं थी.

West Bengal Assembly Elections: क्या ममता बनर्जी घबरागई है? लोगों को बताया अपना गोत्र

कई बड़े नाम है चर्चा में

आपको बता दें, मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा में कई चेहरे रेस में चल रहे हैं जिनमें दिलीप घोष का नाम सबसे आगे हैं वर्तमान में बात की जाए तो दिलीप घोष मेदनीपुर लोकसभा से सांसद है. वहीं इसके साथ कई बंगाल भाजपा के मंत्री और राज्यसभा सांसद भी चुनाव लड़ रहे. वहीं दूसरी तरफ एक निजी टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू मेंहाल ही में भाजपा में शामिल हुए मिथुन चक्रवर्ती ने कहा था यदि उन्हें भाजपा मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी सोपेगे तो उसे नकारेगे नहीं.

Check Also

4.1

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस को बड़ी कामयाबी, भाजपा को लगा झटका

राजस्थान में आज 3 विधानसभा उपचुनावों के नतीजे आ रहे हैं जिसमें कांग्रेस के हाथ …