Home / देश / चुनाव स्पेशल / West Bengal Election 2021: ममता के गोत्र कांड के बाद बरसे असदुद्दीन ओवैसी बोले “हमारा क्या ?”
owaisi

West Bengal Election 2021: ममता के गोत्र कांड के बाद बरसे असदुद्दीन ओवैसी बोले “हमारा क्या ?”

अभिनव शाल्य

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण का मतदान कल होना है. वही मतदान से ठीक एक दिन पहले ममता बनर्जी ने गोत्र वाला बयान देकर पश्चिम बंगाल की राजनीति को गरमा दिया.

भाजपा पहले ही ममता बनर्जी पर निशाना साथ चुकी है जिसमें केंद्रीय नेता गिरिराज सिंह ने कहा था कि ममता बनर्जी चुनाव हारने के डर से अब सबको अपना गोत्र बताती फिर रही है.

अब एआईएमआईएम के प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने वेट कर ममता बनर्जी पर निशाना साधा है उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि जो जनेऊधारी नहीं है उनका क्या?

असदुद्दीन ओवैसी ने ममता बनर्जी के बयान पर टिप्पणी करते हुए लिखा कि, ‘जो लोग जनेऊधारी नहीं है या फिर किसी भगवान के मानते नहीं है या फिर कोई पाठ या चालीसा नहीं करते उनका क्या होगा?

हैदराबाद सांसद ने कहा कि पार्टी को लगता है कि चुनाव से पहले उसे खुद को हिंदू दिखाना जरूरी है यह नियमों के खिलाफ अपमानजनक और सफल होने वाला नहीं है.

वही आपको बता दें, आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी असम में कामाख्या देवी के मंदिर गए है.

ममता बनर्जी के बयान पर विपक्ष हावी

दूसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन ममता बनर्जी ने एक मंदिर की घटना का जिक्र करते हुए कहा था के मंदिर के पुजारी ने मुझसे मेरा गोत्र पूछा तो मैंने अपना सार्वजनिक गोत्र मां माटी मानुष बताया वैसे मेरा गोत्र शांडिल्य है जिसके बाद राजनैतिक बखेड़ा खड़ा हो गया. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि ममता बनर्जी आज अपना गोत्र बता रही हैं. हमें तो कभी अपना गोत्र बताने की जरूरत नहीं पड़ी.

आपको बता दें चुनाव में ममता बनर्जी का अलग ही रंग देखने को मिल रहा है ममता बनर्जी एक तरफ नंदीग्राम चुनाव जीतने के लिए मंच पर चंडी पाठ करती हुई दिखाई दे रही हैं तो कभी अपना गोत्र बता रहे है. वहीं दूसरी पार्टियां उन पर यह निशाना कहकर साथ रही है कि ममता बनर्जी खुद को हिंदू दिखाने की कोशिश कर रहे हैं वहीं बीजेपी यह दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि ममता बनर्जी शुरू से ही हिंदू विरोधी है और भी मुस्लिम ध्रुवीकरण की राजनीति करती है

Check Also

4.1

राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस को बड़ी कामयाबी, भाजपा को लगा झटका

राजस्थान में आज 3 विधानसभा उपचुनावों के नतीजे आ रहे हैं जिसमें कांग्रेस के हाथ …