Breaking News
Home / देश / देश पर मंडरा रहा यास तूफान का खतरा, प्रधानमंत्री की हाई लेवल बैठक
Thumb.1

देश पर मंडरा रहा यास तूफान का खतरा, प्रधानमंत्री की हाई लेवल बैठक

देश के पूर्वी तटों पर यास तूफान का खतरा मंडरा रहा है. बंगाल की खाड़ी से उड़ने वाला यह तूफान जल्द ही या फिर कहे इस हफ्ते की शुरुआत में उड़ीसा और बंगाल के तटवर्ती इलाकों में भयंकर तबाही मचा सकता है.

मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव वाली वायु क्षेत्र के बन जाने के कारण अति गंभीर श्रेणी का चक्रवर्ती तूफान यास भारत के पूर्वी तट पर तबाही मचा सकता है.

आपको बता दें तूफान को देखते हुए सरकार भी पूरी तैयारी में जुट गई है आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की तूफान को ध्यान में रखते हुए बड़ी बैठक होने जा रही है इस बैठक में नागरिक उड्डयन मंत्री समेत कई अन्य मंत्री और बड़े अधिकारी शामिल होंगे. वही आपको बता दें सरकार ने स्थिति को ध्यान में रखते हुए भारतीय नौसेना एनडीआरएफ टीम को उड़ीसा और बंगाल के लिए रवाना कर दिया है.

वही आपको बता दे मौसम विभाग ने कहा है कि 26 मई को यह तूफान उड़ीसा पश्चिम बंगाल के साथ पड़ोसी देश बांग्लादेश के कांटो से टकरा सकता है तब इस तूफान की रफ्तार 100 से 110 किलोमीटर प्रति घंटे की हो सकते हैं. इसके साथ मौसम विभाग ने यह कहा कि यह तूफान उत्तर से पश्चिम की तरफ बढ़ रहा है. और निम्न वायुदाब वाला क्षेत्र बनने से इस तूफान की गंभीरता और बढ़ गई है.

आपको बता दें, पिछले हफ्ते भारत के पश्चिमी तट पर ताऊ ते नाम का भयंकर तूफान आया था. जिसने गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक और केरल तमिलनाडु में काफी तबाही मचाई थी.

Check Also

Jyoti AdityaRaj Scindia

कांग्रेस पर सिंधिया ने कसा तंज, कहा अब मांस…

कोरोनाकाल में जिन लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खोया, उनके घर सांसद ज्योतिरादित्य …