Home / विदेश / 22 हजार लोगों पर बरसाईं अंधाधुंध गोलियां, 59 की मौत…
los-angeles-crime-in-restaurant

22 हजार लोगों पर बरसाईं अंधाधुंध गोलियां, 59 की मौत…

अमेरिका के लास वेगास में म्यूजिकल कंसर्ट के दौरान गोलीबारी हुई जिसमें 59 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और 500 से अधिक लोग घायल है। आपको बता दें कि आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। अब हम आपको बताएंगे कि कैसे हुआ हमला।

ऐसे हुआ था हमला

आपको बता दे कि हमला रविवार रात लगभग 10:08 बजे (स्थानीय समय) कंट्री म्यूजिक कंसर्ट के दौरान किया गया। स्थानीय पुलिस के अनुसार 64 साल के स्टीफ़न पैडक नाम के एक बंदूकधारी ने मांडले बे होटल के 32वें फ्लोर से एक ओपन-एयर म्यूज़िक कंसर्ट में अंधाधुंध गोलीबारी की थी। इस कांसर्ट में क़रीब 22 हज़ार लोग मौजूद थे। यह होटल कसिनो संगीत समारोह स्थल के बगल में था।  आपको बता दें कि हमलावर ने जिस कमरे को किराये पर लिया था उसमें आठ राइफलें मिली हैं। जिस समय गोलीबारी शुरू हुई थी उस समय सिंगर जेसन एल्डीन स्टेज पर थे और बताया जा रहा है कि लगभग 15 से 20 मिनिट तक गोलीबारी चली थी।

कौन था हमलावर

हमलावर की पहचान स्टीफन पैडॉक के तौर पर हुई है जिसकी उम्र 64 वर्ष बताई जा रही है जो स्थानीय निवासी है, आतंकी संगठन आईएसआईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है वही ISIS का दावा है कि स्टीफन पैडॉक ने हाल ही में इस्लाम कुबूल किया था और उसी के व्दारा इस हमला को अंजाम दिया गया साथ ही यह भी पता चला कि स्टीफन पैडॉक जुआ खेलने का शौकीन था और वो कई बार ट्रैफिक नियम तोड़ने के आरोप में पकड़ा भी गया जा चुका था।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने जताया दुख

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल मीडिया के व्दारा पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की है, वहीं पोप फ्रांसिस ने कहा कि निर्मम त्रासदी से वह बेहद दुखी हैं। इस घटना के बारे में ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा ने इसे भयावह हमला करार दिया है। रूसी राष्ट्रपति ने भी इस घटना पर दुख जताया।

2016 में हुई थी सबसे घातक घटना

आपको बता दे कि गोलीबारी की पिछली सबसे घातक घटना जून 2016 में हुई थी, जब ओरलैंडो के एक नाइट क्लब में गोलीबारी में 49 लोगों की मौत हुई थी। बहरहाल उसके बाद ये दूसरा बड़ा हमला है जिसमें 59 लोगों की मौत हुई है।

Check Also

kim-john-un-trump-620x400

नार्थ कोरिया ने किया छठा परमाणु बम परीक्षण, ट्रंप खफा

नयी दिल्ली। अमेरिकी कोष सचिव स्टीवन मूचिन ने कहा कि नार्थ कोरिया के खिलाफ कड़े …