पंजाब को आम आदमी पार्टी की सौगात,अरविन्द केजरीवाल ने की कई घोषणा जाने नौकरी के बारे में क्या कहा ?

 

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ पंजाब में 400 आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक का उद्घाटन किया. इसके साथ ही “आप” की सरकार ने केजरीवाल की दूसरी गारंटी पूरी की.

“आप” के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि मात्र 10 महीने में हमारी सरकार ने कुल 500 मोहल्ला क्लीनिक शुरू कर दिए, जिसमें 15 अगस्त को 100 मोहल्ला क्लीनिक शुरू हुए थे. इससे पहले, “आप” की सरकार ने बिजली मुफ्त कर अपनी पहली गारंटी पूरी की थी.

उन्होंने कहा कि केंद्र ने दिल्ली में हमारे हर काम को रोका, पर पंजाब में हम वो सारे अच्छे काम करेंगे, जो दिल्ली में नहीं कर पाए और दुनिया का नंबर-1 प्रदेश बनाएंगे. पिछले 10 महीने में “आप” की सरकार ने 15 हजार कर्मचारी पक्के किए और 26 हजार नई नौकरियां दी. पंजाब में अब शिक्षा क्रांति भी शुरू हो गई है. सरकारी स्कूलों के 36 प्रिंसिपल सिंगापुर जा रहे हैं और यही एक दिन स्कूलों की काया पलट देंगे.

सीएम ने आगे कहा कि सबसे बेहतर कानून व्यवस्था के मामले में आज पंजाब देश में दूसरे नंबर पर आ गया है. मैं पूरी दुनिया में रह रहे सभी पंजाबियों से अपील करता हूं कि “आप” पंजाब में औद्योगिक निवेश करने के साथ ही एक स्कूल या मोहल्ला क्लीनिक की भी जिम्मेदारी लें.

जनता को हैं “आप” पर विश्वास

“आप” राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज पंजाब के सीएम सरदार भगवंत मान के साथ पंजाब में 500 आम आदमी क्लीनिक का शुभारंभ किया. अमृतसर के आजाद नगर इलाके में आयोजित आम आदमी क्लीनिक के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि आज मुझे बेहद खुशी है कि पंजाब के अंदर 500 मोहल्ला क्लीनिक शुरू होने जा रहे हैं. 100 मोहल्ला क्लीनिक 15 अगस्त को चालू किए गए थे.

उन्होंने आगे कहा कि घर में किसी को खांसी, जुखाम, बुखार या छोटी-मोटी समस्या है, तो उसके लिए बड़े अस्पताल में जाते हैं. वहां उनको लाइनों में लगना पड़ता है, नंबर नहीं आता है. कई बार सरकारी अस्पताल में दलालों के चक्कर काटने पड़ते हैं.

दिल्ली के तर्ज पर पंजाब में सरकारी स्कूलों को शानदार बनाएंगे

केजरीवाल ने अपने संबोधन में आगे कहा कि स्कूलों को ठीक करने का कार्यक्रम शिरू हो गया है. कुछ ही दिनों में सरकारी स्कूलों के 36 प्रधानाचार्य प्रशिक्षण के लिए सिंगापुर जा रहे हैं. क्या इससे पहले कभी किसी ने सुना था कि सरकारी स्कूल के शिक्षक सिंगापुर जाते हैं. इससे पहले तो यही सुनाई देता था कि नेता खुद सिंगापुर घूमकर आए थे.

नौकरियों के नए अवसर देंगे

केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार ने डोर-स्टेप डिलीवरी ऑफ सर्विसेज शुरू की है. लोग अपने जमीन के कागज, जाति प्रमाणपत्र, जन्म और मृत्यु प्रमाणपत्र आदि के दस्तावेज तैयार करवाने के लिए सरकारी दफ्तर जाते हैं. लाइनों में लगते हैं, फार्म भरते हैं और उसके बाद कोई आपके दस्तावेज में आपत्ति लगा देता है.

यानी जबतक आप पैसे नहीं चढ़ाओं, तबतक आपका काम नहीं होता था. दिल्ली में इस समस्या के समाधान के लिए हमने एक नंबर 1076 जारी किया. इस नंबर पर संपर्क करने पर आपको किसी भी सरकारी दफ्तर के चक्कर काटने की जरूरत नहीं है, बल्कि सरकारी दफ्तर का एक कर्मचारी आपके घर आएगा और आपका काम करके जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि इससे 6 हजार से ज्यादा नौकरियां निकलेंगी.