राज्यसभा में प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान विपक्ष का जोरदार हंगामा, लगाये मोदी अडानी भाई भाई ….

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को राष्ट्रपति के बजट अभिभाषण पर राज्यसभा में जवाब दे रहे थे तो उस दौरान विपक्ष का हंगामा जारी था. पीएम के संबोधन के दौरान विपक्षी सांसदों ने मोदी अडानी भाई-भाई के नारे लगाए.

विपक्ष के हंगामे पर पीएम ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सदन में कुछ लोगों का व्यवहार और वाणी न सिर्फ सदन को बल्कि देश को निराश करने वाली है. माननीय सदस्यों को मैं कहूंगा कि ‘कीचड़ उसके पास था मेरे पास गुलाल… जो भी जिसके पास था उसने दिया उछाल’. जितना कीचड़ उछालोगे कमल उतना ज़्यादा खिलेगा.

इस दौरान राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने प्रधानमंत्री के संबोधन के अलावा बाकी सभी कुछ कार्यवाही से हटाने को कहा. धनखड़ ने कहा कि सदन के रिकॉर्ड में प्रधानमंत्री के संबोधन के सिवा और कुछ भी नहीं जाएगा.

कांग्रेस पर निशाना साधा

संबोधन के दौरान पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस परिवार ने देश में गड्ढे ही गड्ढे किए. पीएम ने कहा, “हो सकता है उनका इरादा न हो, लेकिन उन्होंने किए. जब वो गड्ढे खोद रहे थे, 6 दशक बर्बाद कर चुके थे. तब दुनिया के छोटे-छोटे देश भी सफलता के शिखरों को छू रहे थे.”

DBT का किया जिक्र

पीएम मोदी ने कहा कि 27 लाख करोड़ रुपये डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर (DBT) के जरिए लाभार्थियों के खाते में भेजे गए. इससे 2 लाख करोड़ रुपया जो किसी इको-सिस्टम में जा सकता था, वो बच गया. पीएम ने आगे कहा कि जिन्हें ये नहीं मिल पाया, उनका चिल्लाना स्वाभाविक है.

कांग्रेस की साजिशों का किया जिक्र

हम देश को विकास का एक ऐसा मॉडल दे रहे हैं जिसमें हित धारकों को उसके सभी अधिकार मिलें. देश बार-बार कांग्रेस को नकार रहा है लेकिन इसके बाद भी कांग्रेस अपनी साजिशों से बाज नहीं आ रही है. जनता न केवल उनको देख रही है बल्कि सजा भी दे रही है.