संसद बजट सत्र 2024: राहुल गांधी के भाषण के सामने नरेन्द्र मोदी का भाषण पड़ा फीका ! सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस …..

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लोकसभा में भाषण के बाद पीएम नरेंद्र मोदी के जवाब का सबका इंतजार था. बुधवार को पीएम मोदी ने भी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में जवाब दिया.

अब इन दोनों नेताओं के भाषण पर सोशल मीडिया पर एक जोरदार बहस चल पड़ी है कि आखिर किसका जवाब जानदार रहा. राहुल गांधी ने जहां अपने पूरे भाषण के दौरान उद्योगपति गौतम अडानी को लेकर पीएम मोदी को जमकर घेरा था वहीं पीएम मोदी ने अपने भाषण में राहुल का बिना नाम लिया उनपर तंज कसा.

राहुल ने जहां सवाल उठाते हुए कहा कि इसपर स्टडी होने चाहिए कि कैसे 609 नंबर का उद्योगपति दूसरे नंबर पर पहुंच गया? वहीं पीएम ने कश्मीर से लेकर विकास का जिक्र कर राहुल पर पलटवार किया. इधर, दोनों नेताओं के भाषण पर सोशल मीडिया पर एक चर्चा चल पड़ी कि आखिर किसका जवाब जोरदार रहा.

राहुल गांधी का भाषण अडानी पर फोकस

राहुल ने जहां अपने 50 मिनट के भाषण में अपना मुख्य फोकस अडानी पर ही रखा था. राहुल ने भाषण के दौरान सीधे-सीधे पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला किया था. उन्होंने दावा किया कि पीएम मोदी ने अडानी को फायदा पहुंचाया.

राहुल ने दावा किया कि पीएम के बांग्लादेश दौरे के बाद अडानी को वहां पावर डील मिल गई. इजरायल दौरे के बाद अडानी को डिफेंस डील मिल गई. राहुल के भाषण के दौरान बीजेपी के सदस्यों ने उनसे सबूत मांगा. बाद में लोकसभा की कार्यवाही से राहुल के भाषण के कुछ अंश हटा दिए गए.

 पीएम मोदी ने नहीं लिया अडानी का नाम

पीएम मोदी ने बुधवार को अपने भाषण में राहुल के सवालों का जवाब तो दिया लेकिन अपने भाषण में उन्होंने अडानी का नाम नहीं लिया. पीएम ने कश्मीर से लेकर अपनी सरकार के विकास के कामों को गिनाया. विपक्ष पर जोरदार हमले किए.

ईडी के छापों का भी जिक्र किया लेकिन राहुल गांधी के अडानी पर उठाए गए सवालों का कोई जवाब नहीं दिया. हां ये जरूर कहा कि ये उनपर जो झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं उसे देश की 140 करोड़ रूपी आबादी के सुरक्षा कवच से गुजरना होगा.

अब सोशल मीडिया पर भी मजेदार बहस चल पड़ी है. कुछ लोग मोदी के भाषण की जमकर तारीफ कर रहे हैं तो कुछ लोग कह रहे हैं कि राहुल गांधी के सवालों का मोदी ने कोई जवाब नहीं दिया.