हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की घाटी में शुरुआत, जम्मू और कश्मीर के घर घर पहुंचेगी राहुल गाँधी की चिट्ठी …… !

भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की तैयारी में जुट गई है. अगले सप्ताह से प्रदेश भर में इस अभियान की शुरुआत की जाएगी.

पार्टी के नेता और कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे और राहुल गांधी की चिट्ठी पहुंचाएंगे. इसमें केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के बारे में बताया जाएगा. प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रमण भल्ला ने कहा कि हाथ जोड़ो अभियान पूरे जम्मू-कश्मीर भर में चलेगा. उनका कहना है कि भारत जोड़ो यात्रा की तरह हाथ जोड़ो अभियान को भी कांग्रेस प्रदेश में पूरी सक्रियता के साथ चलाएगी .

इसे कामयाब बनाने के लिए जम्मू-कश्मीर के अलावा राष्ट्रीय स्तर के पार्टी नेता भी जुड़ेंगे. अभियान के तहत राहुल गांधी की चिट्ठी, जिसमें उन्होंने मोदी सरकार की सच्चाई बयां की है, उसे घर-घर तक पहुंचाया जाएगा.

राहुल गांधी की चिट्ठी में क्या हैं लिखा ?

राहुल गांधी के पत्र की शुरुआत ‘आपका अपना राहुल‘ से होती है. राहुल ने पत्र में लिखा है, “मैं समझता हूं कि मेरी व्यक्तिगत और राजनीतिक यात्रा एक है – बेजुबानों को आवाज देना, कमजोरों का हथियार बनना, भारत को अंधेरे से उजाले की ओर ले जाना, नफरत से प्यार की ओर ले जाना, पीड़ा से समृद्धि की ओर ले जाना.

पत्र में लिखा गया है, “मैं उन लोगों के दृष्टिकोण और मूल्यों को आगे बढ़ाऊंगा जिन्होंने हमें हमारा असाधारण संविधान दिया है.” भारत जोड़ो यात्रा को लेकर राहुल गांधी ने पत्र में लिखा है, ”यह मेरे जीवन की सबसे समृद्ध यात्रा थी. मैं उस प्यार और स्नेह से अभिभूत हूं जो हर भारतीय ने हम पर बरसाया है. मैंने रास्ते में आपकी सभी कहानियाँ ध्यान से सुनीं.”

क्या हैं हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा का लक्ष्य

कांग्रेस चाहती हैं कि भारत जोड़ो यात्रा से जो माहौल कांग्रेस के पक्ष में बना हैं वो आगे भी जारी रहे. हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा 26 जनवरी से शुरू हो चुकी हैं जो 26 मार्च तक चलेगी. हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा का लक्ष्य हैं की भारत जोड़ो यात्रा के सन्देश को गाँव गाँव ओर घर घर तक पहुचाया जाए. कांग्रेस की हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की अगुवाई कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी करेंगी.