Bihar Political Crisis: अमित शाह और नीतीश कुमार के बीच हुई फ़ोन पर बातचीत, सियासी गलियारे में हुई हलचल तेज……!

बिहार के सियासी गलियारे की एक बड़ी खबर सामने आई है. सूबे में सियासी समीकरण बदले तो जदयू और भाजपा एक दूसरे के विरोधी दल बन चुके हैं.

भाजपा और जदयू दोनों लगातार एक दूसरे पर हमलावर है. एक तरफ जहां आगामी चुनावों की तैयारी तेज हो चुकी है तो वहीं गृह मंत्री अमित शाह बिहार का ताबड़तोड़ दौरा कर रहे हैं.इधर गृह मंत्री ने बिहार आगमन से पहले अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बातचीत की है. गठबंधन में अलग होने के बाद ये पहली बार हुआ है जब दोनों नेताओं की बातचीत हुई है.

नीतीश कुमार को फोन आया

रिपोर्ट के अनुसार, गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फोन किया है. इसकी जानकारी जब सामने आई है तो तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे हैं. लोगों के मन में ये सवाल भी चल सकता है कि कहीं बिहार में फिर कोई सियासी उलटफेर तो नहीं होने वाला. तो बता दें कि ऐसा कुछ भी नहीं है.

दरअसल, बिहार में राज्यपाल बदले जाने के सिलसिले में मुख्यमंत्री से बातचीत के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें फोन किया था और बातचीत की थी. ये दावा मीडिया रिपोर्ट में किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि शनिवार को दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई है.

बिहार में बदले गए राज्यपाल

बताते चलें कि केंद्र सरकार ने देशभर में कई राज्यों के नए राज्यपालों की नियुक्ति की है. बिहार के भी राज्यपाल बदले गए हैं. फागू चौहान पहले बिहार के राज्यपाल थे लेकिन अब बिहार से उन्हें मेघालय का राज्यपाल बनाकर भेजा गया है.

जबकि हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर को बिहार का नया राज्यपाल बनाया गया है.मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि राज्यपाल बदले जाने की जानकारी उन्हें गृह मंत्री ने दे दी थी.

अमित शाह का हैं बिहार दौरा

गृह मंत्री अमित शाह आगामी 25 फरवरी को बिहार आ रहे हैं. इस दौरान वो पश्चिमी चंपारण के बाल्मीकिनगर में सभा को संबोधित करेंगे. वहीं पटना में किसान-मजदूर समागम कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. उनके आगमन को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है.