Jharkhand Upchunav : रामगढ़ विधानसभा सीट पर सोरेन सरकार की अग्निपरीक्षा जीतेंगे जनता का विश्वास या खिलेगा कमल !

 

झारखंड की रामगढ़ विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए तारीख का ऐलान हो गया है. चुनाव आयोग ने 27 फरवरी को यहां उप-चुनाव कराने का फैसला किया है.

चुनाव में करीब 3.34 लाख मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे. इस बात की जानकारी एक अधिकारी ने दी है. कांग्रेस विधायक ममता देवी को एक आपराधिक मामले में पिछले साल दिसंबर में 5 साल की कैद की सजा सुनाई गई थी. इसके बाद ममता देवी की सदस्यता निरस्त कर दी गई.

अब उनकी सदस्यता जाने के बाद सीट खाली है. ऐसे में उपचुनाव कराए जा रहे हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पैतृक गांव नेम्रा भी रामगढ़ विधानसभा सीट के अंतर्गत ही आता है.

रामगढ़ पहुँचे मंत्री रामेश्वर उरांव

तारीखों का एलान होते ही रामगढ़ का सियासी पारा भी चरम पर हैं. अब इसी क्रम में कॉंग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर के चितरपुर स्थित आवासीय कार्यालय में झारखण्ड सरकार के मंत्री रामेश्वर उरांव पहुँचे व सैकड़ों कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए.इस दौरान मंत्री नें उप चुनाव को लेकर जिले के वरिष्ठ नेताओं और सभी कार्यकर्तायों के साथ गहरी मंत्रणा किये. उन्होंने कहा की कॉंग्रेस हमेशा से ही गरीब गुरबों और जन जन की पार्टी रही है. आगे कहा की आगामी उप चुनाव की लहर कॉंग्रेस के पक्ष में है क्योंकि जनता नें मन बना लिया है. बैठक के दौरान प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर,जिला अध्यक्ष मुन्ना पासवान,बजरंग महतो,सहित कई मौजूद थे.

405 केंद्रों पर होगा मतदान

रामगढ़ की उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन पदाधिकारी माधवी मिश्रा ने बताया कि रामगढ़ में कुल मतदाताओं की संख्या 3,34,167 है, जिनमें से 1,72,923 पुरुष एवं 1,61,244 महिला मतदाता हैं. उपचुनावों में यहां कुल 405 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा. उन्होंने बताया कि रामगढ़ में आदर्श चुनाव आचार संहिता 31 जनवरी से लागू होगा जब यहां चुनावों की अधिसूचना जारी की जाएगी.

यह उपचुनाव इस बात को भी साबित करने वाला होगा की जनता को अभी भी कितना भरोसा हैं सोरेन सरकार पर या जमीन पर सरकार की पकड़ मजबूत हुई हैं.