Meghalaya Elections: भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं,भाजपा के आंतरिक सर्वे में खुलासा सौपी रिपोर्ट ….

 

मेघालय बीजेपी ने दावा किया है कि वह सभी निर्वाचन क्षेत्रों में आंतरिक सर्वेक्षण के बाद 60 सीटों में से 10-15 सीटों की उम्मीद कर रही है.

मेघालय विधानसभा चुनाव 27 फरवरी को होंगे. भाजपा ने मेघालय में पिछले राज्य विधानसभा चुनावों में दो सीटें जीती थीं और नेशनल पीपुल्स पार्टी के नेतृत्व वाली मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस सरकार का हिस्सा बन गई थी.

इसके साथ ही क्षेत्रीय दल यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी, पीपल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट और हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और निर्दलीय विधायक भी सरकार का हिस्सा थे.

केंद्रीय नेतृत्व को रिपोर्ट सौंपी

मेघालय भाजपा के अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने हाल ही में संपन्न भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति में पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को एक रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें 32 निर्वाचन क्षेत्रों को ‘संभावित सीटों’ के रूप में चिन्हित किया गया है. हालांकि पार्टी सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कितना वोट शेयर

अर्नेस्ट मावरी ने कहा, “पिछले चुनाव में हमें 9.7% का वोट शेयर हासिल हुआ था, लेकिन इस बार हमने पहले ही सभी निर्वाचन क्षेत्रों में एक सर्वेक्षण किया है. हमने पाया है कि हमारे पास 20-25% वोट शेयर प्राप्त करने की संभावना है.

सर्वे कराने के बाद संकेत मिल रहे हैं कि हम 10-15 सीटें जीतने जा रहे हैं. वर्तमान में हमारे पास केवल दो विधायक हैं. भाजपा द्वारा ये अनुमान ऐसे समय में लगाए गए हैं जब मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने विश्वास व्यक्त किया है कि एनपीपी इस बार अकेले सरकार बनाने में सक्षम होगी.

भाजपा द्वारा ये अनुमान ऐसे समय में लगाए गए हैं जब मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा  ने विश्वास व्यक्त किया है कि एनपीपी इस बार अकेले सरकार बनाने में सक्षम होगी. भाजपा ने पिछली बार दो सीटों पर जीत हासिल की थी। वहीं अन्य दलों के चार विधायक भी बीजेपी में शामिल हुए हैं। तृणमूल कांग्रेस से एच एम शांगप्लियांग, यूडीपी से सैमुअल संगमा और एनपीपी से फेर्लिन संगमा और बेनेडिक मारक बीजेपी में शामिल हुए.