Nupur Sharma Row: कौन है ये खतरनाक आतंकी जिसे पाकिस्तान से नूपुर को मारने मौलवियों ने भेजा ? पढ़िए ख़ास रिपोर्ट…

भारत में एक मुद्दा थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, उस मुद्दे का नाम है नूपुर शर्मा का विवाद,नूपुर शर्मा मामले में रोज नए खुलासे रोज नए अपराधी और आतंकी निकल कर सामने आजाते है, कईं के तो भाजपाइयों से तार भी जुड़े नजर आते है लेकिन भाजपा इसे सिरे से खारिज भी कर देती है।

देश में रहकर भी जो लोग नूपुर शर्मा के मुद्दे से अनजान है सबसे पहले आपको बोहोत बोहोत बधाई क्यूंकि आपके दिमाग में अभी तक कचरा नहीं भराया , और जो लोगो को पता है फिर भी इसमें रूचि नहीं दिखाते है तो मोबारक हो आप एक सेक्युलर देश के सच्चे नागरिक है, दरअसल देश में एक तपका है जिसे गोदी मीडिया के नाम से जाना जाता है , टी आर पि के भूके ये लोग इसके लिए किसी भी हद तक गिर सकते है , टी आर पि का फार्मूला नम्बर एक है की किसी बिकाऊ मौलवी को लाओ और चंद पैसे देकर उसे खरीद लो फिर एक पंडित को लाओ और दोनों को स्टूडियो में बैठा के लड़ाओ यही लड़ाई करवाने के चक्कर में देश में विवाद अक्सर खड़े होते रहते है , इसी करम में एक विवाद तब खड़ा हुआ जब ज्ञानवापी मस्जिद के मुद्दे पर भाजपा की पूर्व राष्ट्रिय प्रवक्ता नूपुर शर्मा पैगम्बर मुहम्मद पर एक विवादित टिपण्णी कर देती है। उनका एक बयान काफी ज्यादा तूल पकड़ लेता है फिर देश में हिंदू मुसलिम के दंगे होने लगते है, कईं जगहों पर दंगे भड़कने लगते है, उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या हो जाती है अमरावती में उमेश की हत्या हो जाती है , युवा पीढ़ी भी आपस में भिड़ने लगती हैं, इसी बिच नेताओं के बयान आंग में तेल छिड़कने का काम भी करते है, बरहाल जो हुआ उसे अब देश धीरे धीरे भूल रहा है लेकिन नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकियाँ नहीं रुक रही है बता दे के भाजपा ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निष्काषित कर दिया है , नूपुर शर्मा पर केस भी दर्ज़ है , इसी कड़ी में एक नया मामला निकल कर सामने आया है, जहाँ एक रिजवान नाम का व्यक्ति भारत में धराया है जो पाकिस्तान का बताया जारा है , पुलिस की पूछताछ में रिजवान ने दिल दहलाने वाले खुलासे किये है, सबसे पहला जो बड़ा खुलासा उसने किया वो नुपुर शर्मा को लेकर किया की वो नूपुर शर्मा को जान से मारने की साजिश को मूर्त रूप देने के लिए आया था।

कौन है रिजवान ? कहाँ से की पढ़ाई ? किसने भेजा ?

रिज़वान पाकिस्तान का रहने वाला है ,रिजवान अशरफ ने मंडी के बहाउद्दीन जिले में 8 तक की पढ़ाई में मदरसे में की है। पेशे से रिजवान इलेक्ट्रीशियन है और शादी शुदा भी है , रिजवान के तीन बच्चे भी है , ये हाफिज सईद के सामाजिक संगठन जमातुल दवा से जुड़ा रहा है , नूपुर शर्मा की हत्या की साजिश रचने वाले रिज़वान ने पूछताछ में बड़े खुलासे भी कर दिए हैं, उसने कहा की नूपुर शर्मा की विवादित टिपण्णी के बाद पाकिस्तान के मंडी के बहाउद्दीन में एक पंचायत बुलाई गयी थी जहाँ मौलवियों की तकरीर से प्रभावित होकर उसने नूपुर शर्मा की हत्या का षड़यंत्र रचा था। रिजवान के पिता खेती का काम करते है ,रिजवान उर्दू, हिंदी, और पंजाबी भासा का भी जानकार है , पहले ये लाहौर के रास्ते भारत आना चाहता था , मगर सख्ती के कारण इसने श्रीगंगानगर के रास्ते आना तय किया। क्यूंकि पाकिस्तान से हिंदुस्तान बॉर्डर तक बस आसानी से मिलती है और वहां पाकिस्तान की कोई पेट्रोलिंग भी नहीं होती। उसका इरादा श्रीगंगानगर से सीधा अजमेर दरगाह आने का था फिर वह रहकर दिल्ली में नूपुर शर्मा के घर का पता लगाता। सुरक्षा एजेंसियों को शक है की भारत में इसके किसी से संपर्क होंगे या किसी पाकिस्तानी आतंकी संगठन के संपर्क में भी हो सकता है, इस मुद्दे पर जांच जारी है।

Written By:- MD SHAHZEB KHAN
Edited By:- MD SHAHZEB KHAN