Rajasthan Election 2023 : भाजपा के कुनबे में आप की बड़ी सेंधमारी, आप बना पायेगी राजस्थान चुनाव त्रिकोणीय या होगा गुजरात वाला हाल ?

इस साल के आखिर में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज होने लगी है. आम आदमी पार्टी ने भी सूबे में विस्तार की रणनीति तैयार की है.

AAP प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा लगातार अलग-अलग पार्टियों के नेताओं से संपर्क में हैं.इसका खुलासा उस समय हुआ जब 18 फरवरी को विनय मिश्रा की मौजूदगी में बीजेपी और एनसीपी के कई नेताओं ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया. जिन्होंने AAP में एंट्री मारी उनमें बीजेपी के पूर्व विधायक देवेंद्र कटारा शामिल हैं.इनके अलावा बीजेपी युवा मोर्चा के 4 पूर्व मंडल उपाध्यक्ष धर्मेंद्र ननोमा, अमरदीप भगोरा, लक्ष्मण डोडियार और रूपशंकर भी आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए.

बीजेपी के अलावा एनसीपी के पूर्व डूंगरपुर जिलाध्यक्ष डॉ. महेन्द्र सिंह राव, आदिवासी संघ डूंगरपुर के जिला अध्यक्ष रूपलाल डोडा भी AAP में शामिल हुए. इनके अलावा एसबीपी राजकीय महाविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और वर्तमान सरपंच देवीलाल कोटेड सहित कई नेताओं ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.इन नेताओं का कहना है कि वे आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के सिद्धातों और कामकाज से प्रभावित हुए हैं. इसी कारण ‘आप’ में शामिल हुए हैं.

‘बीजेपी ने आदिवासियों को गाली दी’ AAP की टोपी पहनकर बोले कटारा

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा ने पार्टी में आए सभी नेताओं को झाड़ू चुनाव चिन्ह वाली टोपी पहनाई. आप में शामिल होने के बाद बीजेपी के पूर्व विधायक देवेंद्र कटारा ने कहा कि बीजेपी ने आदिवासियों को गालियां दी है और उन्हें नक्सली तक बताया है. कटारा बीजेपी एसटी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष भी रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जो पार्टी हमारे आदिवासी भाइयों को नक्सली बताएगी, उनके साथ हरगिज नहीं रहेंगे. डूंगरपुर के आदिवासी क्षेत्रों में सक्रिय भारतीय ट्राइबल पार्टी के बारे में भी कटारा ने निशाना साधा. उन्होंने कहा कि गुजरात के छोटू भाई वसावा और महेश भाई वसावा विवाद की वजह से राजस्थान के आदिवासी क्षेत्रों में भी बीटीपी अब टूटती जा रही है.

मिलकर बदलेंगे राजस्थान- विनय मिश्रा

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा ने कहा कि अभी तो राजस्थान के वागड़ यानी आदिवासी क्षेत्र में सेंध लगाई है. यह तो शुरुआत है. अब पूरे राजस्थान में अलग अलग राजनीतिक पार्टियों के कई नेता आने वाले दिनों में AAP में शामिल होंगे. आप की ओर से लगातार सदस्यता अभियान भी चलाया जा रहा है. पार्टी पूरे प्रदेश के घर-घर तक पहुंचने का प्रयास कर रही.

जल्द ही इस मुहिम में कामयाब भी होंगे. विनय मिश्रा ने कहा कि राजस्थान की जनता बीजेपी और कांग्रेस से परेशान हो चुकी है. दोनों पार्टियां बारी-बारी से जनता को लूट रही है. ऐसे में दिल्ली की तर्ज पर आम आदमी पार्टी राजस्थान में भी स्वच्छ शासन देगी.