Ramgarh Upchunav: उपचुनाव को लेकर प्रशासन हरकत में, जिलाधिकारी ने दिए कई निर्देश …..!

 

रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर शुक्रवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त माधवी मिश्रा ने विभिन्न कोषांगों के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक कि.

इस दौरान उन्होंने मतदान केंद्रों व क्लस्टर पर मूलभूत सुविधाओं की जानकारी लेने के क्रम में सभी संबंधित अधिकारियों को उनके क्षेत्रों में स्थित मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर मूलभूत सुविधाएं सुरक्षित रखने के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

 

बैठक के दौरान डीसी ने कोषांगवार वरीय पदाधिकारियों एवं प्रभारी पदाधिकारियों से उपचुनाव के को लेकर किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने कार्मिक कोषांग सहित अन्य कोषांगों के वरीय पदाधिकारियों को चुनाव के दौरान किए जाने वाले कार्यों को सफलतापूर्वक संपन्न करने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए.

 

प्रशिक्षण कोषांग के किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के क्रम में डीसी ने संबंधित अधिकारियों से चुनाव के दौरान कार्य करने वाले सभी अधिकारियों और कर्मियों को दिए जाने वाले प्रशिक्षण के लिए तैयार की गई योजना की जानकारी लेते हुए योजनाबद्ध तरीके से सभी को प्रशिक्षण देने एवं उनकी दुविधाओं को दूर करते हुए उन्हें चुनाव के लिए तैयार करने के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश दिए.

 

मतदाता जागरूकता कोषांग के किए जाने वाले कार्यो को लेकर डीसी ने संबंधित अधिकारियों को शहरी क्षेत्र के युवाओं व दिव्यांग मतदाताओं के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीणों पर विशेष ध्यान देते हुए उनका वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्यक्रमों का आयोजन करने व प्रचार प्रसार के लिए विस्तृत योजना बनाने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए.

 

साथ ही उन्होंने उपचुनाव के मद्देनजर माइक्रो ऑब्जर्वर, सेक्टर मजिस्ट्रेट, चेक पोस्ट, एफएसटी, एसएसटी टीम आदि के संबंध में चर्चा करते हुए महत्वपूर्ण निर्देश दिए. वहीं शैडो एरिया, रूट चार्ट, संवेदनशील मतदान केंद्रों, मॉडल बूथ, पिंक बूथ सहित अन्य के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए.

 

बैठक के दौरान डीसी ने उपचुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने को लेकर किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए इस संबंध में प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.